Sun. May 5th, 2024

ट्रंप को ठेंगा दिखाकर तालिबान का अफगानिस्तान में पर हमला, 20 पुलिस जवान मरे

1 min read

काबुल। तालिबान ने अचानक अफनागिस्तान पर हमला कर दिया है, जिससे सुरक्षा में लगे 20 पुलिस जवान के मारे जाने की खबर है। यह सब ट्रंप और तालिबान नेता की फोन पर हुई बात के बाद हुआ है। हालांकि, ट्रंप ने कहा था कि तालिबान नेता से उनकी बात अच्छी हुई है।

अफगानिस्तान में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए ऐतिहासिक समझौते के बाद वहां हमले रुक नहीं रहे हैं। अब बुधवार को अफगानिस्तान में हमले की खबर है, जिसमें 20 की मौत हो गई। यह हमला तालिबान ने किया, जिसमें 20 आर्मी और पुलिस के जवान मारे गए हैं। यह सब डोनाल्ड ट्रंप और तालिबान नेता के बीच हुई बातचीत के बाद हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मारे गए जवान और पुलिसवाले अफगानिस्तान के हैं। तालिबान ने अफगान में तीन जगहों पर आर्मी को निशाना बनाया। ये हमले इमाम साहिब जिले में हुए। इसमें 10 जवान और 4 पुलिसवाले मारे गए। एक हमला और हुआ। इसमें 6 पुलिसवाले मारे गए वहीं 6 जख्मी हो गए।

बता दें कि अमेरिका और तालिबान के बीच हाल में समझौता हुआ है। समझौते के तहत अमेरिका अफगानिस्तान से अब करीब 18 साल बाद अपनी सेना को वापस बुलाने के लिए मान गया है। यह सेना 14 महीने के अंदर बुला ली जाएगी। जानकार पहले ही मान रहे थे कि यह समझौता बनाए रखना इतना आसान नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider