Thu. May 2nd, 2024

यूपीएससी ने भी बदला शेड्यूल

1 min read
  • नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोनावायरस के कारण कई राष्ट्रीय से लेकर राज्य, स्थानीय, कॉलेज व स्कूल स्तर की परीक्षाएं स्थगित हो रही हैं। इस बीच अब संघ लोक सेवा आयोग ने भी अहम फैसला किया है। आयोग ने अपनी भर्ती प्रक्रिया का शेड्यूल बदलने का निर्णय किया है। इसे लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

यूपीएससी द्वारा इन दिनों सिविल सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू की प्रक्रिया का संचालन किया जा रहा था। ये प्रक्रिया 17 फरवरी 2020 से ही चल रही थी। निर्धारित शेड्यूल के अनुसार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 इंटरव्यू का संचालन 3 अप्रैल तक किया जाना था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में साफ कहा गया है कि वर्तमान में नोवेल कोरोनावायरस (Novel Corona Virus – COVID 19) के हालात देखते हुए, सुरक्षा के मद्देनजर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए चर रही इंटरव्यू प्रक्रिया को स्थगित किया जा रहा है।

23 मार्च 2020 से लेकर 3 अप्रैल 2020 तक जिन उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना था, उन्हें अब नई तारीख में आना होगा। हालांकि आयोग ने अभी नई तारीखों की घोषणा नहीं की है। कहा गया है कि अगले आदेश तक यह स्थगित रहेगा। नई तारीखें जल्द ही अभ्यर्थियों को बता दी जाएंगी।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider