Sun. May 5th, 2024

राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में 14 दिन में जमा हुए 8.04 लाख रुपये

1 min read
  • अयोध्या । राम मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्ट के खाते में 8 लाख 4 हजार 982 रुपये जमा किए गए हैं। बाकी राशि जो 20 फरवरी से पहले रिसीवर के जरिए जमा करवाई गई है, वह आयकर की कार्रवाई पूरा होने के बाद ट्रस्ट के खाते में जमा की जाएगी। श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जिस खाते को 1 रुपये से खोला गया था, अब उसमें एक साथ 8 लाख रुपये से अधिक की राशि जमा कर दी गई है।

खाते में पहली बार 20 फरवरी से 5 मार्च तक की रामलला को चढ़ाई गई धनराशि जमा की गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाता संचालन के लिए अधिकृत सदस्य डॉ. अनिल मिश्र के मुताबिक अयोध्या स्टेट बैंक की शाखा में खोले गए ट्रस्ट के खाते में गुरुवार और शुक्रवार दो कुल 8 लाख 4 हजार 982 रुपये जमा किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इसी के साथ ट्रस्ट के खाते का संचालन शुरू हो गया है। बाकी राशि जो 20 फरवरी से पहले रिसीवर के जरिए जमा करवाई गई है, वह आयकर विभाग की कार्रवाई पूरी होने के बाद ट्रस्ट के खाते में जमा की जाएगी। यह राशि 11 करोड़ रुपये से अधिक है। इस राशि में 8 करोड़ की राशि फिक्सड डिपॉजिट के रूप में है।

15 दिन बाद संचालन
उन्होंने बताया कि आयकर विभाग की जरूरी कार्रवाई पूरी करने में अभी 15 दिन लग सकते हैं, उसके बाद ही ट्रस्ट के खाते का संचालन पूरी तरह से चालू होगा। इस बीच 5 मार्च के बाद रामलला के चढ़ावे में इकट्ठा हुई राशि को भी बैंक में जमा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider