Sat. May 18th, 2024

हंगामे से आहात स्पीकर ओम बिरला ने नहीं किया लोस की कार्यवाही का संचालन

1 min read

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्षी सांसदों के हंगामे से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आहत बताए जा रहे हैं। उन्होंने आज अपने चैंबर छोड़ा ही नहीं और दोपहर तक सदन की कार्यवाही संचालित नहीं की है। उनकी जगह किरीट सोलंकी ने कार्यवाही का संचालन किया है।

जानकारी के मुताबिक बीते दिन सदन में हुई घटना से लोकसभा अध्यक्ष व्यथित हैं। कुछ सांसदों ने उनकी तरफ कागज उछाले थे। मंगलवार सुबह सर्वदलीय बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि कोई भी सांसद सीटें क्रॉस नहीं करेंगे लेकिन सोमवार और फिर मंगलवार को सदन की कार्यवाही में विपक्षी सांसदों ने काफी हंगामा किया।

किरीट सोलंकी ने लोकसभा का किया संचालन
इससे पहले लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर जल्द ही चर्चा कराने तथा सरकार से जवाब की मांग कर रहे कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी और एसपी समेत विपक्षी सदस्यों के भारी शोर-शराबे के कारण बुधवार को सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चल सके। हंगामे के कारण पीठासीन सभापति किरीट सोलंकी ने कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

सरकार ने दिल्ली हिंसा पर चर्चा की बताई तारीख
संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरूआत से ही कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सदन में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर तत्काल चर्चा शुरू कराने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं। बहरहाल, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को सदन में कहा कि सरकार सामान्य स्थिति बहाल होने पर होली के बाद दिल्ली की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर चर्चा कराने को तैयार है और अभी (विपक्ष) सदन की कार्यवाही चलने देनी चाहिए। जोशी ने कहा, ‘सरकार 11 मार्च को लोकसभा में और 12 मार्च को राज्यसभा में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।’

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider