Fri. Apr 26th, 2024

कोरोना दस्तक: नोयडा के सभी 6 सस्पेक्टेड की रिपोर्ट नेगेटिव

1 min read
  • दिल्ली -एनसीआर के स्कूल बंद, 70 लोगों को निगरानी में रखा गया

नई दिल्ली। दिल्ली समेत देश में कोरोना वायरस के 9 मामलों की पुष्टि होने के बाद इसको लेकर चर्चा तेज हो गई है। ऐहतियात के तौर पर दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूल बंद किए गए हैं। वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ने 4 देशों ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों के वीजा के तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है।

नोएडा में 6 लोगों से लिए गए सैंपल कोरोना वायरस के टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं, लेकिन सभी को 14 दिन तक विशेष निगरानी में रखा जाएगा। अगर लक्षण विकसित होते हैं तो दोबारा जांच की जाएगी। सरकार और प्रशासन नजर बनाए हुए है, घबराने की जरूरत नहीं है
भारत में कोरोना वायरस के 5 मामले की पुष्टि होने के बाद लोग अब बेहद सतर्क हो गए हैं। नोएडा में दो स्कूलों को ऐहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है। लेकिन कोरोना के खौफ के कारण पेरंट्स बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं।

बुधवार को ज्यादातर स्कूलों की बसें खाली ही गई हैं। हालांकि नोएडा के डीएम ने किसी स्कूल के बंद होने की बात नहीं कही है, लेकिन पैरंट्स खुद कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं। सुबह 7 बजे नोएडा की सड़कों पर स्कूल बसों की भीड़ रहती है और उसमें बच्चे अपने स्कूलों की तरफ जाते दिख जाते हैं। लेकिन आज स्थिति बेहद अलग थी। स्कूल बसें अपने स्टॉप पर तो रुकी थीं लेकिन उसमें इक्के-दुक्के बच्चे ही थे।
दरअसल, दिल्ली के एक शख्स के कोरोना से पीड़ित पाए जाने के बाद भारत में कोरोना का खौफ तेजी से फैला है। पीड़ित शख्स ने एक बर्थडे पार्टी दी थी जिसमें नोएडा के के स्कूल के कुछ बच्चे भी शामिल हुए थे। इस शख्स में कोरोना की पुष्टि होने के बाद 2 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद करीब 70 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन आज दिल्ली सरकार के अधिकारियों की बैठक लेंगे, जिसमें वह कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेंगे। खबर है कि दिल्ली में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों ने एहतियातन छुट्टी कर दी है। दिल्ली में कोरोना का 1, तेलंगाना में 1, जयपुर में 1 और आगरा में अब तक 6 संदिग्ध मामले सामने आया है। इसके अलावा इनके संपर्क में आए लोगों को भी एहतियातन आइसोलेट करके रखा जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसको लेकर मंगलवार को बैठक की और देशवासियों से अपील की कि वे न घबराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider