Thu. May 2nd, 2024

शरद पवार का मोदी साकार पर हमला, चुनाव नहीं जीत सके तो हिंसा करा दी

1 min read
  • दिल्ली हिंसा को लेकर सयासी दलों के एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हैं। एनसीपी नेता शरद पवार ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान इस हिंसा के लिए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया।

मुंबई । नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद विपक्ष भाजपा समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को लगातार निशाने पर ले रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने मुंबई में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी जल रही है। केंद्र में शासन कर रही पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी तो सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांट दिया गया।

बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग घायल हैं। हर गुजरते दिन के साथ मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता हुआ दिख रहा है। अस्पतालों में भर्ती बहुत से ऐसे लोग मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं, जो गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं, नालों और जले हुए घरों-गाड़ियों से भी शव बरामद हो रहे हैं।

एनसीपी का योजना
दूसरी ओर, महाराष्ट्र में गठबंधन वाली सरकार की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) चुनाव में भी वे शिवसेना के साथ मिलकर उसका नंबर वन का दर्जा बरकरार रखेंगे। इसी कार्यक्रम में मौजूद डेप्युटी सीएम अजित पवार ने कहा है कि नंबर दो पर एनसीपी को लाने के लिए जोरदार ढंग से कोशिश की जाएगी।

बीएमसी में शिवसेना नंबर वन पार्टी-अजित पवार
एनसीपी के नेता अजित पवार ने कहा, ‘बीएमसी में शिवसेना नंबर वन पार्टी है और उन्हें वहां बने रहना चाहिए क्योंकि वे हमारे साथ गठबंधन में हैं लेकिन एनसीपी को दूसरे स्थान पर आने का प्रयास करना चाहिए।’ अजित पवार ने यह भी कहा, ‘एनसीपी कार्यकर्ताओं को हमारे सहयोगियों के बारे में किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए क्योंकि आने वाले दिनों में हमें साथ मिलकर चुनाव लड़ना है।’इससे पहले, बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी मुंबई की सर्वाधिक 17 सीटें जीत कर नंबर एक पार्टी बनी है।

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider