Thu. May 2nd, 2024

केरल में लगाए गए ‘भारत मेरा देश नहीं’ के पोस्टर, एफआईआर दर्ज

1 min read
  • कन्नूर। केरल के पालमक्कड़ और थालास्सेरी में विवादित पोस्टर लगाए जाने के मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। इन पोस्टरों पर लिखा गया था कि ‘भारत मेरा देश नहीं है’। ये पोस्टर मलयालम भाषा में लिखे गए थे।

केरल के पालमक्कड़ स्थित मालमपुझा के गवर्नमेंट ब्रेनन कॉलेज और थालास्सेरी के गवर्नमेंट आईटीआई कॉलेज की दीवारों पर चिपकाए गए इन पोस्टरों पर देशविरोधी और आपत्तिजनक बातें लिखी थीं। इन पोस्टरों पर वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) का नाम लिखा हुआ था। पोस्टरों में लिखा था, ‘यह भारत मेरा देश नहीं है। ये ‘भयानक’ लोग मेरे भाई-बहन नहीं हैं। मैं ऐसे देश से प्यार नहीं करता। मैं इसपर गर्व नहीं करता। मुझे भारत में वर्तमान स्थिति में इन आतंकवादियों के साथ रहने में शर्म महसूस होती है।’

विवाद बढ़ने के बाद मामले में केरल पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 (दंगा भड़काने के लिए उकसाना) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं दूसरी ओर एसएफआई का कहना है कि उनका इन पोस्टरों से कोई लेना-देना नहीं है। एसएफआई के राज्य सचिव केएम सचिन देव ने कहा कि एसएफआई लोकतांत्रिक विरोध और संवैधानिक मूल्यों में भरोसा करती है। इस तरह के पोस्टर हमारे इस विचार के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन खुले तौर पर ऐसे पोस्टरों को गलत मानता है। अगर कोई एसएफआई कार्यकर्ता इन पोस्टरों के साथ जुड़ा हुआ है, तो हम कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider