Fri. Apr 26th, 2024

कनेरिया के बयान से पाकिस्तान सरकार और क्रिकेट बोर्ड असहज

1 min read

नयी दिल्ली| पकिस्तान में हिन्दू अल्पसंख्यक दानिश कनेरिया को लेकर पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर बयान और खुद कनेरिया का यह खुलासा जिसमे उन्होंने हिंदू होने के कारण उन्हें साथी खिलाड़ियों का बुरा बर्ताव झेलना पड़ा हंगामा बरपा दिया है| कनेरिया का यह भी कहना कि इंजी भाई (इंजमाम उल हक), मोहम्मद युसूफ और यूनिस भाई ने भी हमेशा मेरा साथ दिया। उन्होंने कहा, जिन्होंने मेरा साथ नहीं दिया, मैं जल्दी ही उनके नामों का खुलासा करूंगा।

पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर के बयान के बाद कई प्रतिक्रियाएं आईं| पहले जावेद मियांदाद ने कहा कि अगर पाकिस्तान का अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के साथ भेदभावपूर्ण रवैया होता तो दानिश कनेरिया देश के लिए नहीं खेल पाते| अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले पूर्व बल्लेबाज़ मोहम्मद यूसुफ़ ने भी शोएब की बातों की निंदा की है|

भारत में सीएए- एनआरसी का मामला वैसे भी गर्मी पैदा किये हुए है| पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी इसका पोलिटिकल माइलेज लेते हुए कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के इस बयान ने पाकिस्तान का असली चेहरा दिखा दिया है। गंभीर ने कहा भारत में मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे कप्तान हुए हैं जो लंबे समय तक कप्तान रहे। यह उस देश में हो रहा है जिसके कप्तान इमरान खान खुद क्रिकेटर रहे हैं। गंभीर ने कहा कि अगर खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है तो यह कल्पना ही की जा सकती है कि हिंदू, सिख और अन्य अल्पसंख्यकों के साथ वहां क्या होता होगा ।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि उनके साथी खिलाड़ी कनेरिया के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पक्षपातपूर्ण बर्ताव किया और उसके साथ खाना भी नहीं खाते थे क्योंकि वह हिंदू था। कनेरिया ने उनके दावे का समर्थन करते हुए कहा था, शोएब भाई महान खिलाड़ी हैं। वह गेंदबाजी की तरह बातें भी खरी खरी करते हैं । जब मैं खेलता था तो इन मसलों पर बोलने की हिम्मत नहीं थी लेकिन शोएब भाई के बयान के बाद अब आ गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider