Sun. Apr 28th, 2024

मोदी पहुंचे कोलकाता, पश्चिम बंगाल में चक्रवात के बाद के हालात का लेंगे जायजा

1 min read
  • कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवात ‘अम्फान’ से बुरी तरह प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल में हालात का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे। मोदी पूर्वाह्न 10 बजकर 50 मिनट पर कोलकाता हवाईअड्डा पहुंचे, जहां राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया।

आधिकारिक सूत्रों ने अनुसार मोदी और बनर्जी पहले संक्षिप्त बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री बनर्जी प्रधानमंत्री को चक्रवात के बाद की जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी देंगी।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इसके बाद वे हेलीकॉप्टर में सवार होकर हवाई सर्वेक्षण करेंगे।’ दोनों नेता चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में भी भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बृहस्पतिवार रात को ट्वीट किया था, ‘‘वह (मोदी) हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठक में भाग लेंगे, जहां राहत एवं पुनर्वास पहलुओं पर चर्चा की जाएगी।’’

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री राज्य के लिए वित्तीय पैकेज की मांग कर सकती हैं। बनर्जी इस चक्रवात को राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की मांग पहले ही कर चुकी हैं। इस चक्रवात के कारण राज्य में 77 लोगों की मौत हो गई है।

 

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider