Wed. May 8th, 2024

हंदवाड़ा में 48 घंटे के भीतर दूसरा आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

1 min read

काजियाबाद की इस घटना से पहले सोमवार को ही चांजमुल्ला गांव में बंधक बनाए हुए कश्मीरियों को छुड़ाने गई सेना और पुलिस की टीम पर हमला हुआ था। इस घटना के बाद हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद समेत कुल चार जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। इसके घंटे बाद ही जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की है। इस घटना के बाद यहां पर एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू करते हुए हमलावरों की तलाश की जा रही है।

  • श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में सोमवार को एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले की वारदात को अंजाम दिया है। आतंकियों ने हंदवाड़ा के काजियाबाद इलाके में सीआरपीएफ की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की है। इस हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हुए हैं। इस हमले में शामिल एक आतंकी को मार गिराया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के एक दल ने सोमवार शाम काजियाबाद में पट्रोलिंग ड्यूटी पर जा रहे सीआरपीएफ के एक काफिले पर फायरिंग की थी। इस गोलीबारी के बाद हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवानों ने एक हमलावर को मार गिराया। वहीं इलाके में जवाबी कार्रवाई के दौरान घायल सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए।

शहीदों में यूपी-बिहार का 1-1 जवान
कुपवाड़ा में शहीद सीआरपीएफ जवानों में एक जवान उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का निवासी है। सीआरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में सीआरपीएफ के अश्विनी कुमार यादव (निवासी-गाजीपुर, यूपी), सी। चंद्रशेखर (निवासी- तिरुनेलवली, तमिलनाडु) और संतोष कुमार मिश्रा (निवासी- औरंगाबाद, बिहार) शामिल हैं।

कुपवाड़ा में तलाशी अभियान शुरू
घटना की जानकारी के बाद करालगुंड, काजियाबाद और नौगाम के इलाकों में सेना ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। इस ऑपरेशन में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी शामिल हो रहे हैं। दो बड़ी आतंकी घटनाओं के बाद सेना की स्पेशल फोर्सेज और राष्ट्रीय राइफल्स की कई टीमों ने कुपवाड़ा में बड़े स्तर पर आतंकियों की तलाश शुरू की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider