Fri. May 3rd, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने थाईलैंड के प्रधानमंत्री से कोविड-19 संकट पर चर्चा की

1 min read

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत और थाईलैंड कोविड-19 से उत्पन्न हुई चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करेंगे। मोदी ने कहा कि इन दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंध हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने ‘‘अच्छे मित्र’’ थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओचा से बात की और महामारी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘गहरे ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों वाले पड़ोसियों के रूप में, भारत और थाईलैंड इस मौजूदा संकट से उत्पन्न विभिन्न चुनौतियों से निपटने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे।’’

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने महामारी से प्रभावाशाली ढंग से निपटने के लिए क्षेत्रीय और वैश्विक सहयोग के महत्व के बारे में बात की।

बयान के अनुसार उन्होंने थाईलैंड के प्रधानमंत्री को थाईलैंड की फार्मास्युटिकल आवश्यकताओं को पूरा करने संबंधी भारत की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।

नेताओं ने दोनों देशों के शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों और नवप्रवर्तकों के बीच व्यापक सहयोग की आवश्यकता पर सहमति व्यक्त की।

उन्होंने एक-दूसरे के क्षेत्र में मौजूद अपने नागरिकों को उपलब्ध कराई जा रही सुगमता की सराहना की और इस तरह के समर्थन को जारी रखने का वादा किया।

मोदी ने बातचीत के दौरान दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) और संबंधित शिखर सम्मेलनों में शामिल होने के लिए नवम्बर 2019 में बैंकाक की अपनी यात्रा को याद किया और थाईलैंड के शाही परिवार के सदस्यों और थाईलैंड के लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी।

 

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider