Mon. Apr 29th, 2024

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिए संकेत प्रदेश में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

1 min read

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार के दिन 19 कोरोना के मामले सामने आये है। भोपाल में अब तक आंकड़ा 81 पहुंच चुका है। इनमें से 34 मरीज़ स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्ध रखते है। वहीं पुलिस विभाग में भी काफी लोग संक्रमित पाये गये है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को लॉकडाउन को ओर सख्ती से लागू करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि नियमों को तोड़ने वालों पर फौरन मामला दर्ज किया जाये।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यह भी संकेत दिये है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था से ज्यादा जरूरी लोगों की जिंदगी है। अर्थव्यवस्था तो फिर से सुधारी जा सकती है। लेकिन, लोग मरेंगे तो उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता। इसलिए, अगर जरूरत हुई तो लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। इसका फैसला परिस्थितियों के आधार पर होगा।”

पुलिस विभाग में बढ़ते मामलों को देखते हुये अब फ़ैसला लिया गया है कि तीन थानों के लगभग 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी अब होटल में ही रहेंगे। वे अपने घर नही जायेंगे।

भोपाल में प्रशासन ने अब 63 कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिये है जहां पर आना जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 290 लोग इससे संक्रमित हैं।

इंदौर में कोरोना के मुद्दे पर प्रशासन ने भी सख़्त रुख़ अपना लिया है। जो भी व्यक्ति लॉकडाउन में बाहर निकलता है तो उसे फौरन गिरफ्तार किया जायेगा। सरकार ने ये भी कहा है कि फर्जी मैसेज वायरल करने वालों के ख़िलाफ़ भी कारवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider