Sat. May 18th, 2024

कोरोना वायरस : अरुणाचल प्रदेश का पहला संक्रमण तबलीगी जमात का व्यक्ति

1 min read
  • ईटानगर। दिल्ली के निजामुद्दीन (पश्चिम) में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में शिरकत करने वाला 31 वर्षीय शख्स कोरोना वायारस से संक्रमित पाया गया है। यह व्यक्ति प्रदेश के लोहित जिले में मिला है।

अरुणाचाल प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव पी। प्रथिबन ने बताया कि जिले के मेडो इलाके के निवासी के नमूने जांच के लिए असस के डिब्रूगढ़ स्थित क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट में उसके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि इस शख्स ने निजामुद्दीन में आयोजित हुए कार्यक्रम में 13 मार्च को शिरकत की थी। वह 16 मार्च को निजामुद्दीन से रवाना हुआ था और 24 मार्च से घर में ही अलग रखा गया था। इस व्यक्ति में 16 दिन बाद भी कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आये थे।

प्रथिबन ने बताया कि जिला स्वारस्थ्य अधिकारियों ने उसे तेजू ज़ोनल अस्पताल के एक विशेष पृथक वार्ड में रखा है। उसके परिवार के सभी सदस्य पृथक केन्द्र में हैं। उसके परिवार के सदस्यों के नमूनों को भी जांच के लिए भेज दिया गया है।

राज्य के निगरानी अधिकारी (एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम) एल। जम्पा ने बताया कि उस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले नेमसई जिले के छह अन्य लोगों की जांच भी की गई थी, जिनकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider