Mon. Apr 29th, 2024

कोरोना संक्रमण : अमरीका में चीन से दोगुने मामले

1 min read
  • अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमण का मामला चीन से क़रीब दोगुना हो गया है। कोरोना वायरस से संक्रमण की शुरुआत भले चीन से हुई थी लेकिन अब चीन संक्रमण और इससे होने वाली मौत को नियंत्रित करने में दुनिया के बाक़ी देशों की तुलना में सफल रहा है।

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने यहां तक कह दिया है कि अगर अमरीका कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को एक लाख तक भी रोक लिया तो बड़ी उपलब्धि होगी।

अमरीका में कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद एक लाख 60 हज़ार हो गई है जबकि चीन में 82,198 है। संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर इटली है। यहां संक्रमण के अब तक एक लाख मामले सामने आ चुके हैं जबकि 85,195 के साथ स्पेन तीसरे नंबर पर है।

चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है। वुहान में एक सप्ताह से कोई नया केस रजिस्टर नहीं हुआ था। ऐसे में एक सप्ताह के अंतराल में संक्रमण का यह पहला मामला है।

लेकिन 30 मार्च को देश में कुल 48 नए मामले सामने आए। ये सभी 48 लोग विदेश से लौटे हैं। इसके साथ ही चीन के हुबे प्रांत में एक व्यक्ति के मौत की भी ख़बर है।
जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक़, चीन में अभी तक संक्रमण के 82 हज़ार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से तीन हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 75 हज़ार से अधिक री-कवर करने में सफल रहे हैं। कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से ही हुई थी। जहां बीते साल दिसंबर में कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती मामले आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider