Fri. Apr 26th, 2024

पुलिस अधीक्षक ज़िला गौपेम (GPM) सूरज सिंह परिहार ने किया कुछ हट के

1 min read

पुलिस अधीक्षक ज़िला गौपेम (GPM) ने किया एक सप्ताह के वेतन का सहयोग

कप्तान साब सूरज सिंह परिहार एक़ प्रेरणदायक वक़्ता भी है और नक्सल प्रभावित छेत्रों में बहुत ही सराहनीय कार्य कर चुके हैं।

उत्साहित होकर लगी कटौती आवेदनों की झड़ी, GPM ज़िला पुलिस करोना समस्या हेतु एक दिन के वेतन का मुख्यमंत्री सहायता कोष में करेगी सहयोग

कोरोना से लड़ाई में लगातार अपनी भूमिका निभाती गौरेला पेंडरा मरवाही पुलिस ने फिर से एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। आज सुबह पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने एक सप्ताह के अपने वेतन को मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय किया। जैसे ही इस बात की भनक पुलिस कर्मियों को हुई सभी के वेतन कटौती के आवेदन आने शुरू हो गए।

शाम तक लगभग पूरे जिले के पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों ने एक दिन के वेतन को दान करने का निर्णय ले लिया है। पुलिस कर्मचारियों के उत्साह को देखते हुए बचे हुए एक्का दुक्का कर्मचारी भी आज कल में ऐसा आवेदन कर देंगे इसका अनुमान है।

लॉक डाउन की कड़ाई के बीच उभरा GPM पुलिस का मानवीय चेहरा

वृद्ध की मदद को तत्काल पहुँची गौपेम पुलिस, अस्पताल में कराया भर्ती

आज दर्ज की 188 IPC में तीन FIR, अब तक कुल पाँच FIR दर्ज, कुल ३९ वहाँ MV ऐक्ट में ज़ब्त

जहाँ जीपीएम पुलिस लगातार पुलिसिंग कर लोगों को कोरोना समस्या के प्रति जागरूक कर घर में ही रहने और इस विश्वव्यापी समस्या से बचने प्रेरित कर रही है तो वही आज पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार को मोबाइल द्वारा सूचना मिली कि एक वृद्ध जिसकी तबियत खराब है और चिकित्सकीय सहायता की जरूरत है ,पुलिस अधीक्षक ने बिना देरी किए अपने स्टाफ को तुरंत सहायता के लिए भेजा जहाँ 108 एम्बुलेंस की मदद से वृद्ध को अस्पताल पहुँचाया गया और इलाज के साथ दवाइयों की व्यवस्था कराई जाकर मानव सेवा की भी मिसाल पेश की।
.     
वही कोरोना समस्या के चलते शरारती तत्वों को हतोत्साहित करने के लिए जमकर ताबड़तोड़ कार्यवाही भी की गई।

जहाँ पुलिस अधीक्षक एवं उनकी टीम के द्वारा जिले के मुख्य चौक चौराहे के साथ सुदूर अंचलो में फ्लैग मार्च, पेट्रोलिंग और चेकिंग किया जा रहा है तो वही लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है।

  

आज धारा188 आईपीसी की जिले में 03 FIR कार्यवाही की गई है। इसी तरह लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले कुल 39 वाहनों को जप्त किया गया है । औऱ धारा 188 की कुल 05 कार्यवाही अब तक की गई है। सार्वजनिक हित में यह सख़्त कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

सूरज सिंह परिहार पूरी तरह से अपने ज़िले में लॉक डाउन कराने में सफल रहे हैं।

     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider