Sun. May 19th, 2024

क्वॉरंटीन का उल्लंघन करने वाले IAS अधिकारी अनुपम मिश्रा सस्पेंड

1 min read

शादी के बाद अपनी पत्नी के साथ हनीमून मनाने सिंगापुर और मलेशिया से लौटे IAS अधिकारी अनुपम मिश्रा को क्वॉरंटीन का उल्लंघन करने पर सस्पेंड कर दिया गया है। वे कोल्लम जिले में एसडीएम हैं। विदेश से वह 19 मार्च को वापस लौटे थे।

  • तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने शुक्रवार को आईएएस अफसर अनुपम मिश्रा को सस्पेंथड कर दिया। अनुपम विदेश यात्रा से लौटे थे, उन्हेंर होम क्वॉोरंटीन के निर्देश दिए गए थे लेकिन वह उनका उल्लंुघन करके कानपुर स्थित अपने पैतृक घर आ गए। स्वाेस्य्म विभाग की रिपोर्ट के आधार पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस मामले में मुख्यममंत्री पी विजयन ने मीडिया से कहा, ‘कोल्ललम के सब कलेक्टनर ने बिना अधिकारियों को बताए राज्यम छोड़ा है। यह उन्होंीने सही नहीं किया। जो लोग कोरोना के कारण डॉक्टकरी देखरेख में रखे गए हैं उनसे क्वॉोरंटीन का सख्ती‍ से पालन करने का अनुरोध किया गया है। लेकिन जब सब कलेक्टार जैसा जिम्मेकदार व्यंक्ति केरल छोड़कर भागता है तो इससे राज्या का नाम खराब होता है। इसलिए हमने उन्हें सस्पेंकड करने का फैसला किया है।’

केरल छोड़ने से पहले नहीं ली अनुमति
कोल्ल म के कलेक्ट र बी अब्दुेल नासिर ने कहा, ‘जब कोई अफस्र अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर यात्रा करता है तो उसे सरकार को बताना होता है। लेकिन मिश्रा ने ऐसा नहीं किया। उन्हों’ने राज्यर छोड़ने से पहले भी अनुमति नहीं ली।’ मिश्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और 271 के तहत केस दर्ज किया गया है।

हनीमून मनाने गए थे विदेश
अनुपम मिश्रा कोल्लम जिले में एसडीएम हैं। उनकी हाल ही में शादी हुई थी। शादी के बाद वह अपनी पत्नी के साथ हनीमून मनाने सिंगापुर और मलेशिया गए थे। वहां से वह 19 मार्च को वापस लौटे। डीएम बी अब्दुल नासिर ने बताया कि हालांकि विदेश से लौटने के बाद अनुपम और उनकी पत्नी की जांच हुई थी और उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले थे। उनके परिवार और सुरक्षाकर्मी समेत अन्य निजी स्टाफ को निगरानी में रखा गया है। संयोग से, कोल्लम राज्य का एकमात्र जिला है जहां से अब तक कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider