Wed. May 1st, 2024

टी20 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया के आगे भारत की हार

1 min read
  1. टी20 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि अहम लम्हों में वे कैच छोड़ना टीम को भारी पड़ा गया। इस मैच में भारत को 85 रन से हार का सामना करना पड़ा और मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 5वीं बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

मेलबर्न। टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाती आ रही टीम इंडिया इस खिताब को चूमने से एक कदम दूर रह गई। भारतीय टीम को फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 85 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और कंगारू टीम ने मैच की पहली ही गेंद से अपना शिकंजा कंसना शुरू कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को यहां 185 रन का लक्ष्य दिया था, जिसमें टीम इंडिया 19।1 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 99 रन ही बना पाई। भारतीय टीम को यहां 85 रन से हार का सामना करना पड़ा।
मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि हमने कुछ गलतियां कीं, जिसके कारण परिणाम हमारे पक्ष में नहीं गया। लेकिन हमें खुद पर भरोसा करने की जरूरत है और हमारा भविष्य अच्छा है।

कप्तान हरमनप्रीत ने टूर्नमेंट में अपनी टीम के साथ उपविजेता पदक हासिल करने के बाद कहा, ‘आज हमने वे कैच छोड़ दिए जो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्व थे।’ बता दें इस मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाली एलिसा हीली का भारत ने पहली ही ओवर में कैच छोड़ दिया था।

यह कैच कवर्स में खड़ीं युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा के हाथ से छिटका। इसके कुछ देर बाद चौथे ओवर में राजेश्वरी गायकवाड़ ने दूसरी ओपनर बेथ मूनी का अपनी ही बॉल पर आसान सा कैंच गंवा दिया। ये दोनों कैट भारत के लिए निर्णायक साबित हुए और दोनों खिलाड़ियों ने (हीली ने 75 और मूनी ने नाबाद 78) अपनी टीम के लिए 150 से ज्यादा रन बनाए।

हरमन ने आगे कहा, ‘जिस ढंग से हम लीग स्टेज में खेले वह शानदार था। आने वाला डेढ़ साल हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारा भविष्य अच्छा है, हमें खुद पर भरोसा करने की जरूरत है। आपको हमेशा सीखते रहना होता है। हमारा पहला मैच अच्छा था। इसने हमें भरपूर विश्वास दिया।’

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, ‘हमने काफी सारा वक्त एकसाथ गुजारा। लेकिन दुर्भाग्य से हम आज का मैच नहीं जीत पाए। हमें आगे कड़ी मेहनत करते रहना होगा। हम सही दिशा में हैं। साल दर साल हम सुधार कर रहे हैं। हमें अब और भी ज्यादा फोकस होकर खेलने की जरूरत है। उम्मीद करती हूं कि आने वाला समय हमें कई शानदार लम्हे देगा।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider