Mon. May 20th, 2024

कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेल्जियम दौरा रद्द

1 min read
  • नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेल्जियम दौरा रद्द किया गया। भारत में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है। गुरुग्राम के अस्पताल में 14 संदिग्धों के भर्ती होने की खबर है। इसके अलावा गाजियाबाद में भी एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। देश में कोरोना के अब तक 30 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 23 तो बुधवार को ही सामने आए। इस बीच दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि 31 मार्च तक सभी प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे।

पीएम मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स जाना था। इस सम्मेलन को भी टाल दिया गया है। भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन 13 मार्च को होना था। सम्मेलन की नई तारीख अभी तय नहीं हुई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को बताया कि पीएम मोदी की ब्रसेल्स यात्रा को पुनर्निर्धारित किया गया है। जहां तक भारत-यूरोपियन यूनियन शिखर सम्मेलन का संबंध है, यह निर्णय लिया गया था कि हमें एक-दूसरे के देशों में यात्रा नहीं करनी चाहिए। वहीं बांग्लादेश दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये दौरा होगा। आगे की जानकारी साझा की जाएगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को राज्यों से जिला, प्रखंड और ग्राम स्तरों पर त्वरित कार्रवाई टीम बनाने को कहा है। देश में अब तक कोविड-19 के पुष्ट मामलों की संख्या 30 हो गयी है। इसमें इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider