Mon. May 6th, 2024

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में परीक्षाएं 7 मार्च तक स्थगित

1 min read
  • नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर स्कूल सात मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है।अधिकारियों ने बताया कि परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है इसलिए वार्षिक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

शिक्षा महानिदेशालय की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक, उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की वार्षिक परीक्षाओं को भी सात मार्च तक के लिए टाल दिया गया है। दिल्ली सरकार ने यह फैसला स्कूली छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

7 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल
शिक्षा निदेशालय के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं आयोजित करने की नई तरीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा। दरअसल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल अब होली के बाद ही कक्षाएं और परीक्षाएं लेने के लिए खोले जाएंगे। स्कूल सात तारीख तक के लिए प्रशासन की ओर से बंद कराए गए हैं। आठ तारीख को रविवार और इसके एक दिन बाद ही होली है। इसलिए अब प्रशासन होली के बाद परीक्षाओं की नई तारीख का ऐलान कर सकता है।

परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान जल्द
शिक्षा निदेशालय के मुताबिक, परीक्षाएं रद्द होने के बावजूद उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्कूल खुले रहेंगे और स्टाफ को रोज की तरह आने के लिए कहा गया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त दिल्ली में अन्य जगहों के स्कूलों में परीक्षाएं तय कार्यक्रम के तहत ही आयोजित की जाएंगी। डायरेक्ट्रेट ऑफ एजुकेशन एग्जामिनेशन सेल ने शनिवार को सर्कुलर जारी करके कहा, ‘दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले की मौजूदा परिस्थितियों की वजह से इस क्षेत्र में अभी परीक्षाएं कराना अनुकूल नहीं है। छात्रों की मानसिक स्थिति का संज्ञान लेते हुए और उन्हें तनावमुक्त रखने के लिए संबंधित प्राधिकरण ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूल को छात्रों के लिए 7 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider