Sat. May 4th, 2024

सीएए पर भाजपा की बड़ी योजना 3 करोड़ से अधिक परिवार को करेगी जागरूक

1 min read

 

ताबड़तोड़ रैलियों संग करेगी 250 से अधिक प्रेस कॉन्फ्रेंस
नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी सीएए के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन के बीच 250 प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को इस नए कानून के बारे में जागरूक करेगी। अगले 10 दिनों में लोगों को बीजेपी इस कानून के बारे में समझाएगी। सीएए के समर्थन में रैलियों और कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही घर-घर जाकर इसके बारे में लोगों को बताया जाएगा।

भाजपा के मुताबिक 3 करोड़ से अधिक परिवारों को सीएए के बारे में स्पष्ट जानकारी दी जाएगी। इस बीच जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने मौजूदा राजनीतिक हालात पर एनडीए की आपात बैठक बुलाए जाने की मांग की है। जेडीयू की तरफ से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तुरंत एनडीए की आपात बैठक बुलाए। बता दें कि बीजेपी का कहना है कि इस कानून पर लोगों में भ्रम की स्थिति है। बीजेपी का कहना है कि इसके लिए विपक्षी दल जिम्मेदार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कांग्रेस और अन्य दलों को नागरिकता कानून पर राजनीति करने और लोगों के बीच अफवाह फैलाने पर कोसा था।

विपक्षा का आरोप है कि सीएए के जरिए संविधान के आर्टिकल 14 का उल्लंघन होता है। वहीं सत्ता पक्ष का कहना है यह पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रह रहे हिंदू, सिख, पारसी, बौद्ध, इसाई और जैन जो कि प्रताड़ना सह रहे हैं उन्हें संरक्षण देगा। बहरहाल नागरिकों के बीच इस बात की भी चर्चा है कि इसके जरिए उनकी नागरिकता को खतरा है। यह भ्रम विशेषकर मुस्लिम समुदाय के बीच है।

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider