Thu. Apr 25th, 2024

महामारी से कारोबार लाभ पर पड़ सकता है असर : टाटा कंज्यूमर

1 min read

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अल्पकाल में उसके लाभ पर असर पड़ सकता है। कोविड-19 संकट और ‘लाॉकडाउन’ के कारण जिंसों के दाम में उतार-चढ़ाव और आपूर्ति संबंधी बाधाओं के कारण कच्चे माल की लागत बढ़ी है। हालांकि कंपनी ने कहा कि इस समय नुकसान का आकलन करना कठिन है।

 

  • नई दिल्ली। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. (टीसीपीएल) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि हालांकि कंपनी की बिक्री सामान्य स्तर पर आ रही है लेकिन स्वास्थ्य संकट के कारण परिचालन लागत बढ़ी है। टीसीपीएल ने कहा, ‘‘अल्पकाल में मुनाफे पर कुछ प्रभाव पड़ेगा लेकिन इस समय यह आकलन करना मुश्किल है कि नुकसान कितना होगा।’’

टाटा समूह की कंपनी ने हालांकि कहा कि उसके पास नकदी की समस्या नहीं है और वह अपनी प्रतिबद्धतओं को पूरा करने के लिये सक्षम है। कंपनी टाटा टी, टाटा नमक, टेटले जैसे उत्पाद बेचती है।

टीसीपीएल ने कहा कि कंपनी ने कोरोना वायरस संकट के कारण उत्पन्न स्थिति में नकदी बचाने के लिये लागत को काबू में किया है और उभरती स्थिति के समाधान को लेकर पर्याप्त कदम उठाये हैं।

कोविड-19 के भविष्य में पड़ने वाले प्रभाव के बारे में कंपनी ने कहा, ‘‘स्थिति असाधारण है और इसमें तेजी से बदलाव हो रहा हैं। ऐसे में कंपनी फिलहाल यह बताने की स्थिति में नहीं है कि इसका आने वाले समय में परिचालन पर कितना प्रभाव पड़ेगा।’’ टीसीपीएल ने हालांकि कहा कि मौजूदा प्रवृत्ति को देखते हुए कपनी पर कोई खास प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider