Tue. Apr 23rd, 2024

अम्फान प्रभावित बंगाल को 1000 करोड़ की तत्काल मदद, मोदी ने किया हवाई सर्वे

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल का हवाई सर्वे करने के बाद राज्य को हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया। उन्होंने एक हजार करोड़ रुपये की तात्कालिक मदद का ऐलान तो किया।

  • नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 83 दिनों बाद शुक्रवार को दिल्ली से बाहर निकले। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सूबे में अम्फान तूफान (Cyclone Amphan) से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद पीएम ने पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपये की तात्कालिक मदद का ऐलान किया।

हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बशीरहाट में ममता बनर्जी की मौजूदगी में बयान जारी किया। इस दौरान उन्होंने राज्य के लिए 1 हजार करोड़ की तात्कालिक मदद के अलावा मृतकों के परिजनों व घायलो को मुआवजे का ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने कोरोना और अम्फान तूफान के रूप में एक साथ दो अलग-अलग लड़ाइयां लड़ रहीं ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए केंद्र के सहयोग का भरोसा दिया।

राममोहन राय को याद किया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज समग्र देश को जिनके लिए गौरव है, ऐसे राजा राममोहन राय जी की जन्मजयंती है। इस मौके पर मेरा पश्चिम बंगाल की इस पवित्र धरती पर होना मन को छूने वाली बात होती है लेकिन संकट की घड़ी से जूझ रहे हैं। मैं इतना ही कहूंगा कि राजा राममोहन राय जी हम सबको आशीर्वाद दें ताकि समयानुकूल समाज परिवर्तन के जो उनके सपने थे, उनको पूरा करने के लिए हम मिल बैठकरके, एक उज्ज्वल भविष्य के लिए, भावी पीढ़ी के निर्माण के लिए समाज सुधार के अपने कामों को निरंतर जारी रखेंगे। यही राजा राममोहन राय जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider