Wed. Apr 24th, 2024

अंततः कनिका कपूर को दो हफ़्ते बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

1 min read
  • लखनऊ। पिछले क़रीब दो हफ़्ते से अस्पताल में भर्ती बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को सोमवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वे covid-19 के संक्रमण से पॉजिटिव थी और उन्हें लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कनिका कपूर को 20 मार्च को अस्पताल में तब भर्ती कराया गया था जब लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

उसके बाद पीजीआई में उनका पांच बार परीक्षण हुआ और सोमवार को जब लगातार दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि उन्हें घर पर ही दो हफ़्ते तक क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है।

गायिका कनिका कपूर के कोरोना संक्रमित होने की ख़बर ने राजधानी लखनऊ को तो सकते में डाल ही दिया था, पूरे प्रदेश में और देशभर में इसकी चर्चा होने लगी।

इसकी वजह एक तो यह थी कि बॉलीवुड में किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला था तो दूसरी वजह यह कि तब तक लखनऊ में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा दहाई में भी नहीं था लेकिन इस घटना के बाद लोगों में आशंका बढ़ गई और तमाम हाई प्रोफ़ाइल लोग भी भयभीत हो गए।

दरअसल, कनिका कपूर कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं और उसके बाद वो अपने गृहनगर लखनऊ पहुंची थीं। लखनऊ में उन्होंने कई पार्टियों में हिस्सा लिया जिनमें शहर के न सिर्फ़ तमाम प्रतिष्ठित लोग थे बल्कि कई मंत्री और दूसरे राज्यों के मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री तक शामिल रहे।

कनिका कपूर की रिपोर्ट पॉज़िटिव आते ही इन तमाम लोगों ने ख़ुद के होम आइसोलेशन में रहने की ख़बरें सोशल मीडिया में पोस्ट कीं। इन लोगों में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत कुमार के अलावा यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह भी शामिल थे।

कनिका कपूर कानपुर में अपने एक रिश्तेदार के घर पर भी गई थीं। उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों का कोविड-19 परीक्षण हुआ और सुखद बात यह रही की इनमें से कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव नहीं पाया गया।

कनिका कपूर पर आरोप हैं कि उन्होंने एयरपोर्ट पर जांच नहीं कराई और प्रोटोकॉल के मुताबिक ख़ुद को आइसोलेट भी नहीं किया। कोरोना वायरस संक्रमण छिपाने को लेकर कनिका कपूर के ख़िलाफ़ लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में मुक़दमा दर्ज हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Double Categories Posts 1

Double Categories Posts 2

Posts Slider